रोहित तिवारी ब्लॉग

ऑपरेशन आपकी समस्या का समाधान नहीं करता है! मैं आपको बताऊंगा कि कैसे मैंने कुछ दिनों में बवासीर की समस्या से राहत पायी ।



नमस्ते! मैं रोहित तिवारी हूं। आज मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं बवासीर से कैसे पीड़ित रहा था और बिना सर्जरी के कैसे मैंने इससे राहत पाई!

पहली बार मैंने बवासीर का अनुभव किया था जब मैं 40 साल का था। मैं एक ऑफिस में काम करता हूं। एक काम की दिनचर्या के साथ जो हमेशा बैठने की स्थिति में होता है, मैंने बवासीर के बारे में पढ़ा है यह बहुत खतरनाक होता है। मेरे गुदा क्षेत्र में खुजली होती रहती थी, पर मैं इसे नज़र अंदाज़ करता रहा। खुजली बहुत गंभीर नहीं थी, बस साधारण थी। इसलिए मैंने इस पर इतना ध्यान नहीं दिया। 2-3 महीनों के बाद भी खुजली नहीं गई और मुझे लगने लगा शायद पेट के कीड़े या परजीवी के कारण है। मैंने इसके लिए एक विशेष गोली दवा खरीदी, मैं हरदिन दवा लेता था पर कोई भी फायदा नहीं हो रहा था। मुझे याद है, जब मैं शौच करने जाता था तो खुजली इतनी बढ़ जाती थी की इसे पानी से तुरंत धोना पड़ता था। इसलिए, मैं शौचालय खत्म करने के बाद जल्दी से शॉवर में चला जाता था। पहले, यह मेरे लिए एक आम बात थी। लेकिन खुजली किसी भी समय होने लगती थी। इससे भी बदतर, मैं कार्यालय में रहता था या किसी सार्वजनिक स्थानों पर भी खुजली इतनी बढ़ जाती थी कि लगता था की मैं सीधे घर भागु और खारिश करू और फिर एक ठंडा स्नान करूँ। बहुत समय तक मैं इसे नज़र अंदाज़ करता रहा यह सोच कर कि यह सिर्फ खुजली है।

कहानी अभी भी जारी है। 4 महीने के बाद, शौच करते समय खून निकलने लगा। ज़्यादा लम्बा चलने या फिर बहुत देर बैठने से दर्द भी होने लगा। फिर मैं दर्द निवारक खरीदने के लिए फार्मेसी गया, और दर्द और खुजली के कारण ऑफिस से इस्तीफा देने का मनन करता था। लेकिन छह महीने बाद, इससे भी बत्तर, मेरे नितंबों से गांठ नीचे गिरने लगी और न केवल शौच करते समय, बल्कि लगभग हर बार और खून बहने लगता था। यहाँ मैं थोड़ा डर गया। मुझे यह अब गंभीर लक्षण लगने लगा। इसके अलावा, दर्द और खुजली असहनीय होती जा रही थी। मैं अब काम पर नहीं जा सकता था, मैं केवल रो सकता था। सौभाग्य से, मेरा ऑफिस का काम घर से किया जा सकता है। मैंने इंटरनेट पर इन लक्षणों के बारे में पढ़ना शुरू किया और यह पता चला कि इसे बवासीर कहते है।



पहले मैंने इस स्थिति को स्वीकार नहीं किया। जरा सोचिए, मैं केवल 40 साल का था।और मुझे बवासीर था। मैं इस उम्र में बवासीर होना एक जोखिमों समझता हूं, लेकिन मुझे यह भी उम्मीद थी कि मैं इस समस्या से बाहर निकल जाऊंगा। इसलिए मैंने व्यायाम शुरू कर दिया। और कभी किसी पार्टी में जाता तो केवल सॉफ्ट ड्रिंक पीता था, मैं पौष्टिक भोजन खाता था। जंक फूड और अपना पसंदीदा खाना तो मैं खा ही नहीं सकता था। मैं प्रॉक्टोलॉजिस्ट (कोलोरेक्टल सर्जन) डॉक्टर के पास गया उन्होंने मुझे बताया की मुझे बवासीर है और यह समस्या चौथे चरण तक पहुंच गई है। डॉक्टर ने मुझे मरहम और कुछ दवाइयां लिख दी। मैंने मौजूदा उपचार सलाह का पालन किया, निश्चित रूप से मैंने सारी दवा खाई। दो सप्ताह तक खुजली नहीं हुई लेकिन उसके कुछ दिन बाद यह फिर से शुरू हो गई इसके आलावा गुदा से अब दो गांठे नीचे आ गई थी!

दूसरी बार, मैं दूसरे क्लिनिक में गया। वहाँ तो इससे भी बुरा हुआ वहाँ डॉक्टर ने बिना निदान व्यक्त करे मुझे सीधा सर्जरी के लिए बोल दिया उन्होंने कहा केवल सर्जरी के अलावा कोई और रास्ता नहीं है। सर्जरी का खर्चा 10,000 बताया गया! दो महीने बाद ऑपरेशन निर्धारित किया था। मैं दुविधा में तो था पर पैसे इकठ्ठा करने के अलावा मेरे पास कोई और रास्ता नहीं था

तब मुझे याद आया कि मेरी एक दोस्त के पति को भी बवासीर था, तो क्यों न उनसे कुछ पूछा जाए यही सोच कर मैंने अपनी दोस्त को फ़ोन किया और उपचार की प्रक्रिया के बारे में और अब परिस्थितियां कैसी हैं जानना चाहा। उन्होंने फोन पर मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया और घर पर मिलने बुलाया।

अगले दिन मैं उनके घर गया और उन्होंने रोते हुए दरवाज़ा खोला! मैं बहुत ही आश्चर्यचकित था।

  • "मैंने पूछा"
  • "क्या हुआ?"
  • - उन्होंने बताया "मेरे पति ... मर चुके हैं! एक हफ्ते पहले। गुदा कैंसर से! उनके पति एक बहुत अच्छे इंसान थे!
  • "उन्होंने बताया कि उनका इलाज चल रहा था महंगी दवाइयों के बाद भी बवासीर बार बार लौट आता था" सर्जरी के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ था। तीन हफ्ते पहले ही हमें पता चला की समस्या गुदा कैंसर में बदल गई है और एक हफ्ते पहले ही... सब कुछ ...खत्म हो गया"

मैं वास्तव में डर गया। मैंने उनसे इलाज और लक्षण दोनों के बारे में पूछा। उन्होंने मुझे सब कुछ बताया और उसी दवा के नाम का उल्लेख किया जिसका मैं भी उपयोग कर रहा था। इन दवाइयों से भी जब कुछ नहीं हुआ तो ऑपरेशन भी करवाया पर उसके बावजूद बीमारी और भी और भयानक हो गई।

मैं वास्तव में सर्जरी नहीं चाहता, अब मुझे डॉक्टर के पास जाने से भी डर लग रहा था। वह कुछ भी नहीं जानते है फिर भी लोगो को कई दवाइयां लिख देते हैं जो केवल बीमारी को बदतर बनाते हैं। ऐसी समस्या में देरी करना बेवकूफी है। मैं भी ठीक से शौच नहीं कर पा रहा था दर्द और खुजली होती रहती थी और खून भी लगातार बहता रहता था। यह गुदा कैंसर का संकेत था।

मैं घबराने लगा।

मैं सारा समय घर पर ही रहता था। मैं बहुत डर गया था और मेरे दिमाग में बुरे ख्याल हे आते रहते थे। मैं काम नहीं कर सकता था। यदि हर बार आप बीमार महसूस करते हैं तो किस तरह की काम कर सकते हैं और केवल मौत का इंतजार कर सकते हैं?! मैं सर्जरी नहीं चाहता था इसलिए मैंने इन्टरनेट में फिरसे इसके बारे में पढ़ना शुरू कर दिया, कम से कम पारंपरिक चिकित्सा या कुछ और समाधान खोजने की कोशिश करता रहता।

ऑपरेशन के बाद भी बवासीर के पुनरावृत्ति होने का 50% जोखिम होता है


मैंने इंटरनेट पर खोज की। फिर मुझे एक महिला का समीक्षा मिला जिसमे उन्होंने बताया था कि कैसे उन्होंने बिना सर्जरी और इंजेक्शन के बवासीर से राहत पाया वह भी केवल एक क्रीम की मदद से। उन्होंने बताया कि यह उत्पाद बहुत प्रभावकारी है जो केवल प्राकृतिक अवयवों से बना है और इसकी कीमत भी कम है। उन्होंने कहा - "मैंने अब तक विभिन्न दवाओं के लिए हजारों रुपये खर्च किए हैं पर कोई भी परिणाम नहीं मिला" इसलिए मैंने इसे आज़माने का फैसला किया।

मैंने उस महिला से संपर्क किया और पूछा कि उन्होंने इस उत्पाद को कहां से खरीदा है। उन्होंने बताया कि यह उत्पाद विनिर्माण प्रक्रिया की कठिनाई के कारण छोटी मात्रा में उत्पन्न होती है। यह उत्पाद केवल आधिकारिक वेबसाइट पर बेची जाती है। लेकिन मैं भाग्यशाली हूं। मैंने एक आर्डर किया तब जब उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध थी।

सच कहूं तो, मैं इतनी दवाइयां ले चूका था की मुझे इस उत्पाद से ज़्यादा उम्मीद नहीं थी। लेकिन मैं ऑपरेशन भी नहीं करवाना चाहता था तो मैंने इसे आजमाने का फैसला किया!

लेकिन जब मैंने इस उत्पाद को इस्तेमाल करना शुरू किया, तब एक सप्ताह के भीतर खुजली कम होने लगी थी और मैं सामान्य रूप से चलने में सक्षम था क्योंकि मुझे खुजली और दर्द महसूस नहीं हो रही थी। फिर मैंने दिन में दो से तीन बार उत्पाद का इस्तेमाल किया। और परिणाम क्या था?

खुजली कम होने लगी।
एक सप्ताह के बाद, गुदा से गांठ जो निकली हुई थी, वह सिकुड़ने लगी थी। गुदा से खून बहना कम हो गया था।
10 दिनों के बाद, मैं हमेशा की तरह शौच कर सकता था, कोई दर्द नहीं था। कोर्स के तीसरे सप्ताह में, रक्त वास्तव में बहना बंद हो गया था। शौच करते समय भी गुदा के बाहर फिर से गांठ नहीं दिखाई दी। मुझे मेरी समस्या का समाधान मिल गया था। लेकिन पुनरावृत्ति से बचने के लिए, मैंने एक महीने तक कोर्स को पूरा किया।

मैं फिर से डॉक्टर के पास गया और उन्होंने परीक्षा के परिणामों देखे और वह आश्चर्य हो गए थे उन्होंने कहा: आप बवासीर की समस्या से अब बाहर है! और तुरंत ऑपरेशन को रद्द करने के लिए कह दिया गया। ऐसा कोई शब्द नहीं है जो मैं व्यक्त कर सकूँ कि मैं उस समय कितना खुश था! मुझे असाधारण राहत महसूस हुई थी। जो लोग बवासीर से राहत पा चुके हैं, वे मुझे समझ सकते हैं))

अब मैं अपने प्यारे परिवार के साथ फिर से जीवन का आनंद ले सकता हूं!


मैं ऑपरेशन से बच गया! मैं गुदा कैंसर से बच गया! मैं एक यातनापूर्ण दर्द से उबर गया!
अब उस घटना को पांच साल बीत चुके हैं, मैं बहुत खुश हूँ! मैं सामान्य रूप से चल सकता हूं!
काश इस उत्पाद के बारे में मुझे पहले पता होता!

धन्यवाद Sheopals Pilohem Aid, अब मैं स्वस्थ हूं और एक सार्थक जीवन जी रहा हूं। मुझे अब बवासीर की कोई समस्या नहीं है!

यह सूत्र है


तो अगर आपको भी बवासीर की समस्या है तो, तुरंत समस्या का सुधार करे! यह कोई मजाक नहीं है। मेरी दोस्त का पति और मैं एक वास्तविक उदाहरण हूं। मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैं सर्जरी और समस्या की पुनरावृत्ति से बच गया, और तुरंत समस्या का सुधार किया! मुझे उम्मीद है आप भी अपनी समस्या को बढ़ने नहीं देंगे! यदि आप इस उत्पाद के बारे में जानने के लिए उत्सुक है तो, इसे कहा जाता है Sheopals Pilohem Aid बवासीर के लिए। नीचे, उत्पाद निर्माता आपके व्यक्तिगत डेटा से भरे जाने वाले एक फॉर्म को संलग्न करते है, ताकि आप उनके उत्पादों को छूट के साथ प्राप्त कर सकें।

मैं प्रार्थना करता हूं कि आप सभी सफल और पूर्ण रूप से स्वस्थ रहे! फिर मिलेंगे!

अभिवादन, रोहित तिवारी

144 टिप्पणियाँ
मनीषा

बहुत बहुत धन्यवाद, यह महत्वपूर्ण जानकारी साँझा करने के लिए। मैं भी Sheopals Pilohem Aid का आर्डर दूंगी अपने पति के लिए वह भी इसी समस्या से बहुत समय से परेशान है !!!)

कृतिका

एक बहुत ही उपयोगी उत्पाद है!, मैंने भी इसका इस्तेमाल किया है!! इसके परिणाम बहुत प्रभावी है Sheopals Pilohem Aid की सलाह देने के लिए आपका बहुत धन्यवाद।

अविनाश

मैं कई वर्षों से बवासीर से परेशान हूँ। शौच करते समय या चलते समय दर्द रहता था। मैं इसका सामना करते थक गया हूँ। मैंने भी Sheopals Pilohem Aid आर्डर कर दिया है और मुझे उम्मीद है यह मेरी मदद करेगा।

मनोज रावत

मैं भी इसी समस्या से गुज़र चूका हूँ। मुझे पता है की मैंने कैसे इसका सामना किया है वह तो अच्छा है की एक प्रभावी उत्पाद Sheopals Pilohem Aid अब हमारे पास है। इसकी सलाह मेरी माँ ने मुझे दी थी और यह मेरे लिए बहुत मददगार साबित हुआ।

सूर्या जोशी

यह सच है यह सच में काम करता है आपको भी इसे आजमाना चाहिए। पहले मैं भी इस समस्या से थक गया था। वह बहुत दर्दनाक अनुभव था। मैंने दोस्त की सलाह से Sheopals Pilohem Aid आर्डर किया और सच में मुझे परिणाम पर यकीन नहीं हुआ इसने मेरी बहुत मदद करी है।

मोनू सिंह

मैंने इस उत्पाद के बारे में पढ़ा है। यह सच में बवासीर की समस्या के लिए एक प्रभावी उत्पाद है...

प्रेरणा

ज़्यादातर लोग इस समस्या पर बात करने से कतराते हैं और डॉक्टर के पास नहीं जाते जिससे समस्या बत्त से बत्तर हो जाती है यहाँ तक की कैंसर जैसे भयानक रोग की सम्भावना भी बढ़ जाती है पर यह एक गंभीर समस्या है जिसपर हमें खुलकर बात करनी चाहिए। मैंने भी इसे आजमाया है और यह काम करता है। देरी न करें और समय रहते ही समस्या का सुधार करें।

स्वेता मलिक

प्रीति! सलाह के लिए आपका धन्यवाद, आपने सही कहा समय रहते समस्या का समाधान कर लेना चाहिए। मैं भी Sheopals Pilohem Aid आर्डर करने जा रही हूँ मुझे पूरा विश्वास है यह मदद करेगा।

रश्मिता

मुझे भी Sheopals Pilohem Aid आर्डर करना है। मैंने बहुत रुपये बर्बाद किये हैं अन्य दवाइयों और क्रीम में पर कोई भी आराम नहीं मिला है। मेरी सहेली ने भी इसका इस्तेमाल किया है उसने बताया कि यह उत्पाद बहुत प्रभावी है उसको इससे बहुत आराम मिला है अब वह ठीक हैं। मैं भी इसे आर्डर करुँगी क्यूंकि मैं अब और इस समस्या के साथ नहीं जी सकती।

अनुभव

मैं 39 साल का हूँ। मुझे पांच साल से बवासीर की समस्या है। पहले मुझे यह सामान्य बात लगी पर खून का आना देख मैं डर गया था। मैंने कई दवाइयां ली पर कोई आराम नहीं मिला। फिर मैं प्रॉक्टोलॉजिस्ट के पास गया आप की तरह उन्होंने भी मुझे सर्जरी के लिए कहा। आपका लेख पढ़ कर मुझे बहुत हिम्मत मिली है। मैं अब इसे आजमाने के लिए तैयार हूँ, मुझे विशवास है यह मेरी मदद करेगा और आराम देगा। आपका धन्यवाद्।

रौशन

क्या किसी ने Sheopals Pilohem Aid आधिकारिक वेबसाइट से आर्डर दिया है। मैं भी इसे आर्डर करना चाहता हूँ और नकली उत्पाद में नहीं पड़ना चाहता।


मालती दीक्षित

हाँ! हमने इसे आधिकारिक वेबसाइट से आर्डर दिया था और हमे डिस्काउंट भी मिला था। मैंने इसे अपने पति के लिए आर्डर किया था। उनको भी बवासीर की समस्या थी और कोई भी दवाइयां काम नहीं आ रही थी। तब मैंने रोहित तिवारी की पोस्ट पढ़ी और Sheopals Pilohem Aid तुरंत आर्डर कर दिया। इसके परिणाम अच्छे है और मेरे पति अब अब पहले से बेहतर महसूस करते हैं।


सुरेश

मैं भी Sheopals Pilohem Aid आर्डर करना चाहता हूँ पर कैसे करूँ?


मयूरी रस्तोगी

आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से इसको आर्डर कर सकते हैं। वहां आपको डिस्काउंट भी मिलेगा और पैकेज मिलने के बाद ही आपको भुगतान करना होगा।

दीपक पटेल

मैं 47 साल का हूँ और मुझे 10 साल से बवासीर था। जब पहली बार शौच के साथ खून निकलने लगा तब मैं बहुत घबरा गया उसके बाद दर्द भी होने लगा बैठते समय चलते समय दर्द होता था, मैं ठीक से सो भी नहीं पाता था। मैंने डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने सीधे सर्जरी के लिए बोल दिया था, फिर मेरी सास ने मुझे Sheopals Pilohem Aid का सुझाव दिया। मैंने तुरन्त ही इसका आर्डर कर दिया एक सप्ताह के अंदर ही मुझे इसके परिणाम मिलने शुरू हो गये थे।दर्द कम होने लगा था। मुझे उत्पाद इस्तेमाल किये हुए2 महीने से ऊपर हो गए हैं पर अभी तक कोई समस्या नहीं हुई है और मैं पहले से बेहतर हूँ।अपनी समस्या का जल्दी ही समाधान करें ज़्यादा देरी न करें बुद्धिमान बने।

सूरज सिंह

नमस्ते। मैं व्यक्तिगत रूप से रोहित तिवारी को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं! Sheopals Pilohem Aid ने मेरी बहुत मदद की। मुझे 15 साल से बवासीर था पर अभी सब बेहतर है। अब मैं अपने नाती पोतों के साथ खेल सकता हूँ। बवासीर एक गंभीर समस्या है इसे सामान्य मत समझे Sheopals Pilohem Aid का इस्तेमाल करें और जीवन का आनंद लें।

करन

मुझे भी बवासीर की समस्या है बहुत उत्पाद इस्तेमाल करने के बाद मुझे Sheopals Pilohem Aid मिला और मुझे वास्तव में उम्मीद है कि इससे मुझे मदद मिलेगी। मैं इसे ऑर्डर करने जा रहा हूँ!

अनुपमा

मैं बहुत समय से बवासीर से परेशान थी। मैं वर्किंग लेडी हूँ और इस समस्या के साथ ऑफिस और घर दोनों को संभालना मुश्किल होता है। मैंने इसके बारे में डिटेल्स से पढ़ा यह केवल प्राकर्तिक अवयो से बना है तो कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है। मुझे इसे इस्तेमाल करते 2 सप्ताह हो गए है मैं पहले से बेहतर महसूस करती हूँ। ऑफिस में आराम से बैठ पाती हूँ और घर का पूरा काम आराम से कर लेती हूँ। यह सच में बहुत प्रभावी उत्पाद है।