Diabdex Interview Facebook Hindi

एक्सपर्ट मनोहर ने खोजा डायबिटीज़ कंट्रोल करने का तरीका!

भारत में सबसे प्रसिद्ध विशेषज्ञ मनोहर ने मधुमेह को रोकने और शर्करा के स्तर को हमेशा के लिए सामान्य करने का तरीका खोजा! यह घर पर किया जा सकता है!
दीपिका रावत. वरिष्ठ साहित्यकार


इस साल भारत में आयोजित एक मेडिकल कांग्रेस में एक दिलचस्प मामला सामने आया। विशेषज्ञ मनोहर, एक भारतीय वैज्ञानिक, को अपने भाषण की शुरुआत के बाद सभी प्रतिभागियों से खड़े होकर सराहना मिली। उन्होंने मधुमेह से बचाव के लिए एक अनूठा फार्मूला प्रस्तावित किया जो घर पर और किसी भी उम्र में भी काम करता है।

विशेषज्ञ मनोहर इस नवोन्मेषी विचार के लेखक और इसे साकार करने में भाग लेने वाले अग्रणी भारतीय विशेषज्ञों के कार्य समूह के नेता हैं। साथ ही, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस पूरक के सभी प्रमुख अनुसंधान और उत्पादन हो। पहले से ही, उत्पाद ने सभी नैदानिक परीक्षणों को पारित कर दिया है, और इसका उत्पादन किया गया है और केवल 14 अनुप्रयोगों में उत्कृष्ट परिणाम देता है!

यह नया उत्पाद दुनिया भर के लाखों लोगों को मधुमेह से बचाने में कैसे मदद कर सकता है? निम्नलिखित लेख में, आप विशेषज्ञ मनोहर और मेजबान दीपिका रावत के साथ मिलकर इस और अन्य प्रश्नों का उत्तर पाएंगे।

दीपिका: "विशेषज्ञ मनोहर, आपको यह दवा बनाने की प्रेरणा किससे मिली?"

विशेषज्ञ मनोहर: कुछ महीने पहले, चूँकि मैं अभी भी एक अभ्यास विशेषज्ञ था, मेरी माँ ने बढ़े हुए शर्करा स्तर के मुद्दे पर मुझसे संपर्क किया। उसने पहले एक एंडोक्रिनोलॉजिस्ट को दिखाया था, जिसने उसे टाइप 2 मधुमेह का निदान किया था। उसे कई तरह की दवाएँ दी गईं, जिनमें इंसुलिन भी शामिल था। हालाँकि, जैसे-जैसे साल बीतते गए, दवा के बावजूद उसकी हालत खराब होने लगी। जैसे ही मैंने देखा कि उसका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है, मैंने उसे एक अलग चिकित्सक, हमारे शहर के जाने-माने एंडोक्राइनोलॉजिस्ट के पास ले जाने का फैसला किया। हालाँकि, मुझे अपॉइंटमेंट लेने में काफी समय लग गया।

जब हमने अंततः उन्हें उनके अस्पताल में देखा, तो उन्होंने पुष्टि की कि मेरी मां को टाइप 2 मधुमेह है और रक्त शर्करा के स्तर को स्वीकार्य सीमा पर वापस लाने में मदद करने के लिए महंगी दवाओं के एक आहार की सिफारिश की। निर्धारित दवाएँ प्रति दिन कई बार लेनी पड़ती थीं, और उनके प्रतिकूल दुष्प्रभाव होते थे। उसे पीड़ित होते देखना बेहद दर्दनाक था क्योंकि उसका वज़न बहुत अधिक बढ़ गया था, गतिशीलता खो गई थी और मधुमेह से संबंधित कई अन्य जटिलताओं का अनुभव हुआ था। दृष्टि हानि मधुमेह का परिणाम थी। उन्हें जोड़ों में दर्द होने लगा और जैसे-जैसे समय बीतता गया, उनकी किडनी खराब होने का पता चला। जैसे-जैसे हर महीना बीतता गया, वह सक्रिय और जीवंत महिला गायब होने लगी जिसे मैं कभी जानता था।

मेरी मां के स्वास्थ्य के संबंध में सबसे कठिन स्थिति ने मुझे मधुमेह वाले रोगियों के उपचार का अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। हम सभी जानते थे कि यह बीमारी इलाज योग्य नहीं है, और फार्मेसियों में दी जाने वाली दवाएं रोगियों को उनके जीवन भर मधुमेह को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई थीं। जब मैं छोटा था तो मुझे यह नहीं पता था कि कितने मधुमेह रोगी अपनी दवा पर निर्भर थे, और यह लगभग किसी दवा के आदी होने के समान था। वे लगातार इस चिंता में इंसुलिन की एक खुराक से दूसरी खुराक लेने के लिए मजबूर थे कि क्या यात्रा के दौरान उनके पास दवाएँ थीं या नहीं और इस संभावना से डरते थे कि अगर यह खत्म हो गई तो यह एक समस्या होगी। तभी मैं एक मधुमेह-अनुकूल फॉर्मूला लेकर आया।

मैंने पिछले कुछ वर्षों में इस विषय पर शोध किया है और अंत में; इसका सकारात्मक परिणाम सामने आया। फिर, एक दिन, मुझे एहसास हुआ कि मैं मधुमेह के कारण होने वाली जटिलताओं का समाधान ढूंढने के करीब था।

दीपिका: "विशेषज्ञ मनोहर, फॉर्मूला बनाने की प्रक्रिया में आपने क्या किया?"

विशेषज्ञ मनोहर: फॉर्मूला बनाने की प्रक्रिया में, प्रमुख पहलुओं में से एक हमारी शोध टीम की स्थापना करना और शक्तिशाली सामग्रियों पर शोध करना था। उस समय, हमने भारत के 30 से अधिक शीर्ष विशेषज्ञों की एक टीम इकट्ठी की थी, जिनमें से सभी अपने-अपने क्षेत्रों में पेशेवर थे, जिनमें सर्वश्रेष्ठ लैब तकनीशियन, एंडोक्रिनोलॉजिस्ट और चिकित्सक शामिल थे। उनकी विशेषज्ञता के लिए धन्यवाद और मेरे नेतृत्व में, हमने सफलतापूर्वक एक अनूठा उत्पाद विकसित किया जो मधुमेह को व्यापक रूप से संबोधित करता है, जबकि इसका उपयोग करने वाले व्यक्तियों के लिए पूरी तरह से हानिरहित है।



दीपिका: "विशेषज्ञ मनोहर, जहां तक मुझे पता है, आपने फॉर्मूला नहीं बेचा?"

विशेषज्ञ मनोहर: बिल्कुल नहीं। मैंने दूसरे देशों में दवा कंपनियों को बेचने के लिए अपना फॉर्मूला नहीं बनाया। अगर मैंने फॉर्मूला बेच दिया तो क्या होगा? कल्पना कीजिए कि वे उस उत्पाद को किस कीमत पर बेच सकते हैं? एक विदेशी डॉक्टर ने कहा कि ऐसे उत्पाद की कीमत कम से कम 5000 रुपये होगी। लेकिन इतना महंगा उत्पाद कौन खरीद सकता है?

मेरा उद्देश्य सीमित बजट वाले लोगों को अन्य दवाएँ लिए बिना मधुमेह से बचने के लिए इस उत्पाद को खरीदने में मदद करना है। हमने रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑफ एंडोक्रिनोलॉजी के विशेषज्ञों के साथ काम किया। अनुसंधान समाप्त हो गया और उत्पाद अब उपलब्ध है।

दीपिका: "आपके फॉर्मूले का मूल्य क्या है? अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में क्यों जानना चाहिए?"

विशेषज्ञ मनोहर: हां, यह आपके रक्त शर्करा के स्तर को कम करने में मदद करेगा और मधुमेह से भी जुड़ा होगा।

क्या आप जानते हैं कि 2023 में मधुमेह की जटिलताओं से कितने लोग मरेंगे? पिछले वर्ष भारत में लगभग 100,000 लोगों की मृत्यु हुई। और उनमें से 30% से अधिक की मृत्यु मधुमेह की जटिलताओं से हुई! मधुमेह से शरीर पर बहुत सारी जटिलताएँ होती हैं, भले ही आप इसे दवा की दुकानों के उपचारों के उपयोग से रोक सकें, आइए उनमें से कुछ का विवरण दें:

  • आपका वजन बढ़ेगा, चाहे आप कुछ भी करें, उचित आहार, व्यायाम, कुछ भी आपकी मदद नहीं करेगा, आपका शरीर पहले से ही ठीक से काम नहीं कर रहा है, और मधुमेह सभी प्रणालियों को प्रभावित करता है, इसके कारण आप अपने वर्तमान का आधा वजन बढ़ा सकते हैं वज़न!
  • 80% मामलों में, यह बीमारी पूर्ण अंधापन की ओर ले जाती है। रेटिनल डिटेचमेंट से दृष्टि वापस पाना असंभव हो जाता है। न तो सर्जरी और न ही लेजर सुधार से मदद मिलेगी। अक्सर व्यक्ति असहाय हो जाता है और पूरी तरह से दूसरों पर निर्भर हो जाता है।
  • मधुमेह के साथ, दूषित संयुक्त वाहिकाओं के कारण उच्च रक्तचाप का खतरा अधिक गंभीर है। जब रक्तचाप अधिक होता है, तो कोलेस्ट्रॉल प्लाक रक्त के थक्के बनाते हैं जो टूट सकते हैं और फिर रक्त प्रवाह के साथ फुफ्फुसीय धमनी में प्रवेश कर सकते हैं। इससे थ्रोम्बोएम्बोलिज्म हो सकता है, जिसका अर्थ है 10 से 15 मिनट के भीतर मृत्यु। और उच्च रक्तचाप 98% मधुमेह रोगियों में मौजूद है।
  • मधुमेह की एक और लगातार जटिलता क्रोनिक किडनी विफलता है। अधिकांश समय, गुर्दे काम करना बंद कर देते हैं और मृत्यु से बचने के लिए तत्काल प्रत्यारोपण की आवश्यकता होती है।
  • और सबसे बुरी बात यह है कि अपने अंतिम चरण में, मधुमेह गैंग्रीन का कारण बनता है। अंततः अंग काले पड़ जाते हैं और दुर्गंध आने लगती है। यह विच्छेदन में समाप्त होता है।

हां, लोगों को मधुमेह से पीड़ित होना बंद कर देना चाहिए! मेरे फार्मूले की प्रभावशीलता का रहस्य हमारे शरीर की संरचना में छिपा है। आइए सबसे पहले स्पष्ट करें कि मधुमेह का कारण क्या है। आइए इस तथ्य से शुरू करें कि आपको किसी भी उम्र में मधुमेह हो सकता है, और जोखिम समूह में वे लोग भी शामिल हैं जिनके परिवार में मधुमेह का इतिहास है। आज तक, मधुमेह के निम्नलिखित कारणों की पहचान की गई है: आनुवंशिक प्रवृत्ति (यानी, यदि आपके किसी रिश्तेदार को मधुमेह था या है), पुरानी बीमारियों का स्थायी उपचार (लगातार दवा से आपका अग्न्याशय ठीक से काम नहीं कर रहा है, जो मधुमेह का कारण बनता है), अस्वास्थ्यकर आहार , अधिक वजन, गतिहीन जीवन शैली, और साथ ही निश्चित रूप से तनाव। जैसा कि आप देख सकते हैं, मधुमेह के कई कारण हैं और वे सभी काफी विविध हैं। इसलिए बिल्कुल अलग-अलग आयु वर्ग के बहुत से लोग जोखिम में हैं।

इस सूत्र के लिए धन्यवाद, सबसे पहले, अग्न्याशय की बहाली की प्रक्रिया शुरू की जाती है, इसमें रक्त प्रवाह के नियमन के लिए धन्यवाद। जो पहले असंभव माना जाता था! डॉक्टरों ने कल्पना भी नहीं की होगी कि किसी तरह अग्न्याशय का पुनर्जनन शुरू किया जा सकता है। उचित रक्त प्रवाह के कारण पुनर्जनन प्रक्रिया शुरू होने से रक्त में ग्लूकोज का स्तर सामान्य हो जाता है। इसके लिए धन्यवाद, शरीर में शर्करा का स्तर कम हो जाता है, इसके लिए धन्यवाद, वाहिकाओं को साफ किया जाता है, छोटी केशिकाओं को नवीनीकृत किया जाता है। नतीजतन, रक्तचाप सामान्य हो जाता है, कमजोरी और उनींदापन गायब हो जाता है, घावों और घावों के उपचार में सुधार होता है। इंसुलिन प्रतिरोध को कम करने में दवा का बहुत महत्वपूर्ण प्रभाव होता है। जैविक रूप से सक्रिय तत्व सीधे लीवर की मांसपेशियों, ऊतकों और कोशिकाओं में प्रवेश करते हैं और उन्हें रक्त में हार्मोन की उपस्थिति के प्रति बेहतर प्रतिक्रिया देने के लिए उत्तेजित करते हैं।

अध्ययन में, इस प्रक्रिया को "द्वितीयक कोशिका निर्माण" कहा जाता है। समय के साथ, कोशिकाएं ग्लूकोज को अधिक सक्रिय रूप से खर्च करना शुरू कर देती हैं, जिससे रक्त ग्लूकोज के स्तर में गिरावट आती है। मरीज़ इसे तुरंत नोटिस करते हैं। अब कोई भयानक प्यास नहीं है, दृष्टि में सुधार होता है, त्वचा पर चकत्ते, जलन और खुजली गायब हो जाती है, पेशाब नियंत्रित हो जाता है। ग्लाइकेटेड हीमोग्लोबिन का स्तर कम हो जाता है, साथ ही मूत्र में शर्करा और एसीटोन की सांद्रता भी कम हो जाती है।

उत्पाद लेना शुरू करने के 5-7 दिन बाद ही आपको पहला बदलाव नजर आएगा और इनपुट डेटा के आधार पर पूरा कोर्स 14 से 21 दिन का होगा।



दीपिका: "लेकिन वे कहते हैं कि जब शरीर मधुमेह और इसकी जटिलताओं के परिणामों से प्रभावित होता है, तो रोकथाम के साथ निरंतर चिकित्सा आवश्यक है, और केवल वही किसी व्यक्ति को स्वीकार्य स्थिति में रख सकता है ।"

विशेषज्ञ मनोहर: यह सच नहीं है। यह मिथक केवल बड़ी दवा कंपनियों द्वारा प्रचारित किया जाता है जो बहुत सारा पैसा कमाना चाहते हैं। आप शरीर की किसी भी प्रणाली का समर्थन कर सकते हैं, बस सूजन को खत्म कर सकते हैं, रक्त परिसंचरण में सुधार कर सकते हैं और मृत कोशिकाओं और विषाक्त पदार्थों को हटाने में तेजी ला सकते हैं।

यहां तक कि मेरी मां भी, जो लंबे समय से गंभीर स्थिति में थीं, उन्होंने हमारे उत्पाद का उपयोग करना शुरू कर दिया और जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो गईं! वह पहचान में नहीं आ रही है, वह ऐसे बोलती है मानो उसका नया जन्म हो गया हो! उसका वजन सामान्य हो गया था, उसकी दृष्टि बहाल हो गई थी, उसके जोड़ ठीक हो गए थे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि उसका शर्करा स्तर भी सामान्य हो गया था। उसे पूरी तरह ठीक होने में केवल कुछ महीने लगे। आपको अंदाज़ा नहीं है कि मधुमेह से मुक्त होकर वह कितनी खुश थी!

उन लोगों के परीक्षण समूह में, जिन्होंने सबसे पहले मधुमेह और उसके परिणामों को रोकने के लिए हमारा उत्पाद प्राप्त किया था, सभी 150 परीक्षण विषय, क्षति की अलग-अलग डिग्री के साथ, पूरी तरह से ठीक हो गए! हमारे देश में लोग वर्षों से इस समस्या से जूझ रहे हैं क्योंकि उनके पास मदद करने वाला कोई नहीं है। यह बहुत दुखद है.

दीपिका: "विशेषज्ञ मनोहर, मधुमेह की रोकथाम कैसे की जाती है? फार्मेसियों में कई उत्पाद बेचे जाते हैं।"

विशेषज्ञ मनोहर: "फार्मेसी विभिन्न प्रकार के उत्पाद, नुस्खे और ओवर-द-काउंटर बेचते हैं, लेकिन कोई भी ठीक से मदद नहीं करता है। हमने शोध किया है और पाया है कि वे सभी उत्पाद केवल लक्षणों से राहत देते हैं और राहत देते हैं वे मधुमेह में मदद नहीं करते; वे केवल उच्च शर्करा स्तर को छिपाते हैं। और इससे भी अधिक, वे आपके यकृत और पेट के लिए बहुत हानिकारक हैं! इसलिए आप अपने लक्षणों से राहत पाने के लिए उन्हें समय-समय पर खरीदते रहेंगे। और इसी तरह जब तक कि बहुत देर न हो जाए।

मधुमेह विभिन्न चीजों के कारण हो सकता है। कभी-कभी, हम इसे रोक सकते हैं, लेकिन अगर यह आनुवंशिक है, तो हम इसे रोक नहीं सकते।

 

दीपिका: "हर्बल डायबडेक्स कैप्सूल का मुख्य उद्देश्य क्या है, और यह मधुमेह की रोकथाम के पारंपरिक तरीकों से कैसे भिन्न है?"

विशेषज्ञ मनोहर: हर्बल डायबडेक्स कैप्सूल का मुख्य लक्ष्य मधुमेह की रोकथाम के लिए अग्न्याशय के कार्य को बहाल करना है। इस अनूठे उत्पाद का एक कोर्स अग्न्याशय की बहाली प्रक्रिया शुरू करने के लिए पर्याप्त है, और इसमें अत्यधिक केंद्रित पौधों के अर्क शामिल हैं जो प्रभावी और सुरक्षित दोनों हैं। हालाँकि आप 5-7 दिनों के बाद सुधार महसूस करना शुरू कर सकते हैं, लेकिन सफल प्रगति के लिए पूरा कोर्स पूरा करना महत्वपूर्ण है। इसके अतिरिक्त, हर्बल डायबडेक्स कैप्सूल में मैक्रो- और सूक्ष्म पोषक तत्वों सहित रक्त वाहिकाओं और त्वचा के लिए लगभग 50 लाभकारी पदार्थ होते हैं, जो आंखों की छोटी रक्त वाहिकाओं पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं।

दीपिका: "विशेषज्ञ मनोहर, क्या उत्पाद फार्मेसियों में भी बेचा जाएगा? इसकी कीमत कितनी होगी?"

विशेषज्ञ मनोहर: शायद आप जानते हों कि जब हम कोई महत्वपूर्ण काम करते हैं, तो फार्मासिस्ट उसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे! सबसे पहले, उन्होंने मुझसे फॉर्मूला खरीदने की पेशकश की, लेकिन उत्पाद का उत्पादन शुरू करने के लिए नहीं, बल्कि इसके बड़े पैमाने पर उत्पादन को रोकने के लिए। अप्रभावी उत्पाद दवा बाजार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनते हैं। हमारा उत्पाद बड़ा बदलाव लाएगा।

हर्बल डायबडेक्स कैप्सूल रोकथाम पाठ्यक्रम (14 से 21 दिन) रोग के लगभग किसी भी चरण में मधुमेह से पूरी राहत प्रदान करता है। अब कोई महंगी दवाएँ और इंसुलिन इंजेक्शन पर निरंतर निर्भरता नहीं।

फार्मेसी फार्मास्युटिकल कंपनियों की भागीदार हैं। और, स्वाभाविक रूप से, वे हमारे उत्पाद के बारे में सुनना नहीं चाहते। हालांकि यह एकमात्र उत्पाद आर है, जो आपको अग्न्याशय की रिकवरी की प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति देता है।

दीपिका: "विशेषज्ञ मनोहर, क्या उत्पाद फार्मेसियों में भी बेचा जाएगा? इसकी कीमत कितनी होगी?"

विशेषज्ञ मनोहर:शायद आप जानते हों कि जब हम कुछ महत्वपूर्ण काम करते हैं, तो फार्मासिस्ट उसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे! सबसे पहले, उन्होंने मुझसे फॉर्मूला खरीदने की पेशकश की, लेकिन उत्पाद का उत्पादन शुरू करने के लिए नहीं, बल्कि इसके बड़े पैमाने पर उत्पादन को रोकने के लिए। अप्रभावी उत्पाद दवा बाजार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनता है। हमारा उत्पाद बड़ा बदलाव लाएगा।

हर्बल डायबडेक्स कैप्सूल रोकथाम पाठ्यक्रम (14 से 21 दिन) रोग के लगभग किसी भी चरण में मधुमेह से पूरी राहत प्रदान करता है। अब महँगी दवाएँ और इंसुलिन इंजेक्शन पर लगातार निर्भरता नहीं रहेगी।

फार्मेसी फार्मास्युटिकल कंपनियों की भागीदार हैं। और, स्वाभाविक रूप से, वे हमारे उत्पाद के बारे में सुनना नहीं चाहते। हालाँकि यह एकमात्र उत्पाद है, जो आपको अग्न्याशय की रिकवरी की प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति देता है।

दीपिका: "विशेषज्ञ मनोहर, फिर लोगों को उत्पाद कैसे मिल सकता है अगर यह फार्मेसी में नहीं है?"

विशेषज्ञ मनोहर:हम अपना उत्पाद सीधे अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बेचते हैं। इस तथ्य के कारण कि हम फार्मेसी श्रृंखलाओं को कमीशन नहीं देते हैं, हम कीमतें काफी कम रखने में सक्षम हैं। साथ ही, हम इस उत्पाद की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए भारत में प्रमुख समाचारों और मनोरंजन संसाधनों पर विज्ञापन अभियान भी चलाते हैं।

राज्य कार्यक्रम "इंडिया विदाउट डायबिटीज़" के अंतर्गत हमारे उत्पाद की सीमित मात्रा उपलब्ध होने के कारण इसके पूरा होने की समय सीमा आज है। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आपको "स्पिन" पर क्लिक करना होगा, जब छूट की राशि निर्धारित की जाएगी, तो नीचे दिए गए फॉर्म में अपनी संपर्क जानकारी भरें, जिसके बाद हमारे विशेषज्ञ व्यक्तिगत उपचार योजना बनाने के लिए आपसे संपर्क करेंगे।

डिलीवरी एक्सप्रेस कूरियर सेवा द्वारा भारत में कहीं भी सीधे आपके पते पर होती है

भारत के लिए यह प्रचार "मधुमेह रहित भारत" कार्यक्रम के भाग के रूप में प्रायोजित है।



अपनी किस्मत आज़माएं और "स्पिन" बटन पर क्लिक करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको उत्पाद छूट पर मिलेगा! आपको कामयाबी मिले!

SPIN

बधाई

आप हर्बल डायबिटीज कैप्सूल 50% छूट पर ऑर्डर कर सकते हैं

ОК

5 लाख से अधिक ग्राहक

Customer Reviews

Based on 204 reviews
85
110
7
2
0
See all reviews
08/25/2023
A.D.
diabetes management has become second nature.

With this product, diabetes management has become second nature. It's a reliable ally that keeps me focused on my health and empowers me to make better choices. click here to take control of your diabetes!

07/10/2023
Aakash
Good Product and Ayurvedic ingredients

I bought this product for my mother and these ayurvedic capsules have proved to be nothing less than a miracle for us, her sugar level came down from 180 to 120 within few days of using it. All Thanks to Sheopals ...

07/06/2023
Neha
Good

Overall nice experience

07/01/2023
Rohini
No side-effects

Effective product. Get my sugar levels in control in just a few days without any side effects!

06/30/2023
Manoj Kumar
Herbal Diabetes Capsule

The product controls sugar as well as increases energy and immunity. Good product for sugar control.

123